State journalists meet Governor | राज्य के पत्रकार राज्यपाल से मिले

राज्य के पत्रकार राज्यपाल से मिले

मुंबई - एस एम देशमुख के नेतृत्व में विभिन्न पत्रकार संगठनों ने आज राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और मांग की कि "महाराष्ट्र में पत्रकारों को अग्रिम पंक्ति का कार्यकर्ता घोषित किया जाए"।  राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पत्रकारों के एक प्रतिनिधिमंडल से कहा, "हम आज राज्य सरकार को पत्रकारों के सवालों के संबंध में पत्र लिखेंगे।

"महाराष्ट्र में पत्रकार पिछले चार महीने से पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने, उनका टीकाकरण करने, उन्हें उचित इलाज मुहैया कराने, मुंबई में पत्रकारों को स्थानीय यात्रा की सुविधा मुहैया कराने और कोरोना से मारे गए पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग उठा रहे हैं।  लेकिन सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से राज्य में पत्रकारों में भारी असंतोष है। 

राज्य सरकार पत्रकारों की मांगों की अनदेखी कर रही है, भले ही उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है और मांग की है कि पत्रकारों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता घोषित किया जाए। देश के पंद्रह राज्यों ने पत्रकारों को अग्रिम पंक्ति का कार्यकर्ता घोषित किया है और उन्हें विभिन्न सुविधाएं प्रदान की हैं। सरकार इस तथ्य को राज्य सरकार को बार-बार बताने के बाद भी अपनी चुप्पी तोड़ने को तैयार नहीं है।

इसलिए मराठी प्रेस परिषद, मंत्रालय और विधान समाचार संघ, टीवीजेए, बीयूजे आदि मिनटों तक चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने विचार सुने पत्रकारों से बात की और स्पष्ट किया कि वह पत्रकारों के सवालों के संबंध में आज राज्य सरकार को पत्र लिखेंगे।  राज्यपाल द्वारा इस तथ्य पर ध्यान दिए जाने के बाद भी उन्होंने चिंता व्यक्त की कि राज्य में कोरोना से 140 पत्रकार मारे गए, पत्रकारों के 200 रिश्तेदार मारे गए और युवा पत्रकारों की संख्या अधिक थी।

राज्यपाल के संज्ञान में मामला लाने के बाद उन्होंने चिंता भी जताई।
आज राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में मराठी प्रेस परिषद के मुख्य ट्रस्टी एस एम देशमुख, मंत्रालय और विधान समाचार संघ के अध्यक्ष मंदार पारकर, टीवीएचयूजेए के अध्यक्ष विनोद जगदाले, मराठी प्रेस परिषद के ट्रस्टी किरण नाइक,  शरद पाबेले ,राजा आदाते, दीपक कैतके, स्वप्निल नाईक आदि उपस्थित थे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close