Deep Sidhu, accused of Republic Day violence, died in an accident | गणतंत्र दिवस हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू की हादसे में हुई मौत

Deep Sidhu, accused of Republic Day violence, died in an accident | गणतंत्र दिवस हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू की हादसे में हुई मौत
नई दिल्ली - पिछले साल जनवरी में गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में जमानत पर बाहर आए अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है।

दुर्घटना कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर हुई जो दिल्ली को पार करती है। दुर्घटनास्थल के दृश्य एक ट्रेलर ट्रक के पिछले हिस्से पर एक सफेद महिंद्रा स्कॉर्पियो को तोड़ते हुए दिखाई देते हैं; एसयूवी का चालक पक्ष क्षेत्र पूरी तरह से प्रभाव से धकेल दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि सिद्धू दिल्ली से पंजाब के भटिंडा जा रहे थे, जब वह जिस कार से यात्रा कर रहे थे, वह आज रात साढ़े नौ बजे एक ट्रेलर ट्रक से जा टकराई।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मृत लाया गया था।

श्री सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने पिछले साल फरवरी में गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा एक ट्रैक्टर रैली के सिलसिले में गिरफ्तार किया था, जो प्रदर्शनकारियों के लाल किले में आने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के बाद हिंसा में बदल गई थी। किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे, जिन्हें केंद्र ने नवंबर 2021 में वापस ले लिया था।

उन्हें अप्रैल में जमानत मिल गई, लेकिन रिहा होने के बाद उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें अप्रैल के अंत में दूसरी बार जमानत पर रिहा किया गया, दिल्ली की एक अदालत ने यह स्पष्ट कर दिया कि जब भी पुलिस ने उन्हें बुलाया, उन्हें पूछताछ के लिए पेश होना होगा।

सिद्धू पर लाल किले की हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप लगाया गया था।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close